बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

 बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास : बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। 32 साल के रुबेल ने स्पष्ट किया कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं लेकिन सफ़ेद गेंद यानि वनडे और टी20 के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह युवाओं को मौका देने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

रुबेल हुसैन के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज़ किया था । अपने 13 साल के करियर में रुबेल हुसैन ने 27 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमे उन्होंने 36 टेस्ट विकेट अपने नाम किये , जिसमे उन्होंने टेस्ट में एक बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है और वही उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा है। रुबेल ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था।



रुबेल हुसैन ने अपने ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट पर लिखा,

“क्रिकेट का लंबा संस्करण राष्ट्रीय टीम की पाइपलाइन को मजबूत करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है। मुझे लगता है कि अगर युवा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मौके मिलते हैं तो हमारी पाइपलाइन और मजबूत होगी। रेड-बॉल प्रारूप में युवाओं को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए, मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट खेलने में सक्षम था, जो मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मैंने भले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन मेरा मानना है कि बांग्लादेश के लिए वनडे और टी20 प्रारूप में मुझे अभी भी बहुत कुछ देना है।”

रुबेल ने अपने बयान में यह भी कहा है कि वह बांग्लादेश के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और इसके साथ ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी खेलेंगे। उन्होंने आगे यह भी कहा :

“मैं ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंटों के साथ खेलना जारी रखूंगा। मेरे लिए प्रार्थना करो ताकि मैं सफ़ेद गेंद के प्रारूप में अच्छा कर सकूं।”

Comments

Popular posts from this blog

35 साल की वर्जिन लड़की ने कहा शादी से पहले नहीं करुँगी सेक्स, 9 लड़को को कर चुकी है डेट

आईपीएल में मौका न मिलने पर पुजारा ने बदला अपना बल्लेबाज़ी करने का तरीका , किया यह खुलासा